भोपाल
Trending

CM Mohan Yadav Cabinet: रीवा के सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का होगा विस्तार, 164 करोड़ रुपए की मिली स्वीकृति

राजधानी भोपाल के मंत्रालय में आज मोहन कैबिनेट की अहम बैठक हुई, चर्चा के बाद कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है.

 भोपाल। राजधानी भोपाल के मंत्रालय में आज मोहन कैबिनेट की अहम बैठक हुी। इस दौरान कई प्रस्ताव रखें गए। चर्चा के बाद कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है। बैठक में मंजूर किए गए प्रस्तावों की जानकारी कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दी। कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है। आज की बैठक में प्रदेश को कई सौगात मिली है।

मंत्री कैलाश ने जानकारी देते हुए बताया कि कैबिनेट की बैठक पर सिंचाई और सड़क दोनों ही विषयों पर महत्वपूर्ण चर्चा हुई है

पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना के लिए मुख्यमंत्री जी का अभिनंदन किया गया। जिसके लिए कैबिनेट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। जबलपुर में करीब 10 हजार करोड़ की सड़क सौगात मिली है। यह मध्य प्रदेश की एक भाग्य रेखा है। कांग्रेस के समय प्रदेश की सड़कों के बारे में पता चल जाता था। केंद्र सरकार की भूमिका के चलते अब प्रदेश की सड़क बढ़िया हो गई है। मंत्री नितिन गडकरी का धन्यवाद कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने दिया है।

आज की कैबिनेट बैठक में

रीवा में सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के विस्तार के लिए लगभग 164 करोड रुपए का राशि स्वीकृत की गई है। आने वाले समय मे लोगों को मिलेगा लाभ। इसके अलावा स्टार्टअप से जुड़े युवाओं के लिए सरकार का फैसला, कहा- राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं। उन्हें सरकार राष्ट्रीय स्तर पर 50 हजार रुपए सरकार देगी और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भाग लेना चाहते हैं तो डेढ़ लाख रुपये सरकार देगी, साल में वित्तीय वर्ष में एक बार दिया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button