क्रिकेटखेल समाचारमुख्य समाचार
Trending

ICC Champions Trophy 2025: ICC Champions Trophy में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत, इन दो जगहों पर हो सकते हैं मैच…

ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के मैच दुबई या श्रीलंका में हो सकते हैं.

खेल, ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है. इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है. एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस बारे में आईसीसी से बात करेगा. इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत किया जा सकता है. टीम इंडिया के मैच दुबई या श्रीलंका में हो सकते हैं. इससे पहले एशिया कप में भी ऐसा ही हुआ था।

एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy 2025) के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है। बीसीसीआई दुबई या श्रीलंका में मैचों की मेजबानी के लिए आईसीसी से बात करेगा। यह भी संभव है कि टीम इंडिया अपने मैच दुबई या श्रीलंका में खेले और बाकी मैच पाकिस्तान में हों. इससे पहले एशिया कप में भी ऐसा ही हुआ था. भारत ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले।

पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है भारतीय खिलाड़ी (ICC Champions Trophy 2025) 

टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं है. हालाँकि, अभी और बातचीत चल रही है। भारत पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं है. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के लिए यहां आई थी. इसके चलते अभी और बातचीत हो सकती है।

लाहौर में होने वाला था भारत-पाकिस्तान मैच

पाकिस्तान ने हाल ही में चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्ट आईसीसी को सौंपा था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूरा शेड्यूल भी तैयार कर लिया था. इसने लाहौर में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आयोजित करने की योजना बनाई थी. यह मैच 1 मार्च को खेला जाना था. लेकिन अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं गई तो उसका प्लान बर्बाद हो जाएगा. सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए उसने टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में रखे थे. पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी शुरू कर दी है. करोड़ों रुपए खर्च कर मैदान की मरम्मत कराने की योजना बनाई है। पीसीबी ने इसके लिए काम भी शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि टीम इंडिया और पाकिस्तान ग्रुप ए में हैं. इसके साथ ही न्यूजीलैंड और बांग्लादेश भी इस ग्रुप में हैं. ग्रुप बी में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को रखा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button