रायपुर
Trending

Big cyber fraud in Raipur: शेयर बाजार में भारी मुनाफे का झांसा देकर सीए ने एक करोड़ 39 लाख रुपये की ठगी कर ली

Big cyber fraud in Raipur: रायपुर में एक बड़ा साइबर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, जिसमें शेयर बाजार में अधिक मुनाफे का झांसा देकर एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) से 1 करोड़ 39 लाख.....

रायपुर,Big cyber fraud in Raipur: राजधानी रायपुर में बड़े साइबर फ्रॉड का मामला सामने आया है, जिसमें एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) को शेयर बाजार में ज्यादा मुनाफे का झांसा देकर 1 करोड़ 39 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। पीड़ित सीए नवीन कुमार ने इस मामले में तेलीबांधा थाने में शिकायत दर्ज करायी है.

जानिए कैसे ठगों ने कैन के साथ की साइबर धोखाधड़ी नवीन कुमार ने शिकायत में बताया कि उन्हें फेसबुक के जरिए दो अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया था। एक ग्रुप में 115 लोग शामिल थे, जबकि दूसरे ग्रुप में 45 लोग शामिल थे. इन समूहों के सदस्य अक्सर अपनी समीक्षाएँ और लाभ रिपोर्ट साझा करते थे। ये रिव्यू देख रहे हैं नवीन कुमार ने भरोसा कर पैसा जमा करना शुरू किया।शुरुआत में उन्हें अच्छे मुनाफे की वजह से पीड़ित सीए आश्वस्त हो गया और धीरे-धीरे 1 करोड़ 39 लाख रुपये जमा कर दिए। लेकिन समय के साथ उनका मुनाफा कम होता गया और अंत पीड़ित ने पाया कि उनकी पूरी रकम गायब हो चुकी है।

Big cyber fraud in Raipur: रकम गायब होने पर पीड़ित सीए ने की शिकायत

जब रकम वापस नहीं आई, तो नवीन कुमार ने तेलीबांधा थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर टीम को जांच के लिए तैनात किया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button