इंदौरमुख्य समाचार
Trending

MP Kisan Nyay Yatra: इंदौर में कांग्रेस की न्याय यात्रा…ट्रैक्टर पर सवार होकर निकले दिग्विजय और जीतू पटवारी, पुलिस ने रास्ता रोक डंपर रोके.

MP Kisan Nyay Yatra: इंदौर में किसान न्याय यात्रा में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी शामिल हैं. ये सभी ट्रैक्टर पर सवार होकर कलेक्टर कार्यालय की ओर बढ़ रहे हैं. इस दौरान पुलिस ने उन्हें.....

इंदौर,MP Kisan Nyay Yatra: मध्य प्रदेश में किसानों के मुद्दों को लेकर कांग्रेस हर जिले में न्याय यात्रा निकाल रही है. इंदौर में किसान न्याय यात्रा में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भी शामिल हो रहे हैं. दोनों नेता ट्रैक्टर पर सवार होकर निकले हैं. यहां पुलिस ने रास्ते में डंपर खड़े कर दिए।इसके बाद पुलिस ने केवल उस ट्रैक्टर को ही जाने दिया जिस पर दिग्विजय सिंह और जीतू पटवारी सवार थे. कांग्रेस की न्याय यात्रा को रोकने के लिए पुलिस ने सड़क बंद कर दी है. इस दौरान सैकड़ों राहगीर भी परेशान हुए।

प्रदेश कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन के लिए किसानों की घटती आय और उपज के सही दाम नहीं मिलने को मुद्दा बनाया है। कांग्रेस मांग कर रही है कि सोयाबीन का समर्थन मूल्य 6000 रुपये क्विंटल किया।

naidunia_image

साथ ही सभी फसलों के लिए समर्थन मूल्य गारंटी कानून लागू हो। प्रदेश अध्यक्ष पटवारी और पूर्व मुख्यमंत्री ट्रैक्टर पर सवार होकर रीजनल पार्क से कलेक्टर कार्यालय के लिए रवाना हुए हैं। अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता व नेता भी अलग-अलग दिशाओं से कलेक्टोरेट पहुंच रहे हैं।

naidunia_image

MP Kisan Nyay Yatra: बुरहानपुर में कांग्रेस की किसान और बुनकर न्याय यात्रा में नहीं जुटी भीड़

बुरहानपुर में शुक्रवार को कांग्रेस और किसान नेताओं ने किसान और बुनकर न्याय यात्रा का आयोजन किया था लेकिन दावों के अनुरूप इस आंदोलन में भीड़ नहीं जुटा पाए। निर्धारित समय के अनुसार सुबह 10 बजे से कांग्रेस शहर अध्यक्ष रिंकू टॉक सहित अन्य नेता किसानों की प्रतीक्षा करते रहे लेकिन वे नहीं पहुंचे।

naidunia_image

आखिरकार सुबह 11 बजे से शिकारपुरा थाने के पास से न्याय यात्रा शुरू की गई जो राजपुरा गेट पांडुमल चौराहा सुभाष चौक संवारा होते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंची इस रैली में 15 ट्रैक्टर और 5 से 7 अन्य वाहनों के अलावा कुछ कार्यकर्ता बाइक से भी शामिल हुए।

naidunia_image

मुश्किल से 100 लोग ही रैली में नजर आए। इनमें से अधिकांश कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता थे। कलेक्ट्रेट पहुंचकर दोपहर 12 बजे अपर कलेक्टर वीर सिंह चौहान को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोपा गया। इसमें फसल बीमा और उचित समर्थन मूल्य के साथ ही बुनकरो को बिजली बिल में सब्सिडी देने सहित अन्य मांगे रखी गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button