मुख्य समाचाररायपुर
Trending

Chhattisgarh Close: कांग्रेस का छत्तीसगढ़ बंद आज, राजधानी में ऐसा रहा असर, स्कूल-दुकानें खुलीं या नहीं? यहां जानें

Chhattisgarh Close: छत्तीसगढ़ के कवर्धा के लोहारडीह में हुई हत्या और आगजनी के मामले के विरोध में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ बंद बुलाया है. कांग्रेस ने कहा है कि 21 सितंबर यानी शनिवार को पूरा राज्य बंद रहेगा....

रायपुर,Chhattisgarh Bandh: छत्तीसगढ़ के कवर्धा के लोहारडीह में हुई हत्या और आगजनी के मामले के विरोध में कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ बंद बुलाया है. कांग्रेस ने कहा है कि 21 सितंबर यानी शनिवार को पूरा राज्य बंद रहेगा. छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने इसका समर्थन नहीं करने का ऐलान किया है. यही वजह है कि राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अधिकांश…हिस्सों में इसका असर नहीं दिख रहा है। स्कूल, पेट्रोल पंप, सब्जी व अन्य दुकान खुले हुए हैं। वहीं बसों की आवाजाही लगातार जारी है।

राजधानी की सबसे बड़ी सब्जी मंडी शास्त्री मार्केट खुली है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज भी सड़कों पर उतरकर व्यापारियों से दुकानें बंद करने का आह्वान कर रहे हैं. शनिवार सुबह वह शास्त्री बाजार पहुंचे और व्यापारियों से दुकानें बंद करने की अपील की।

नेताओं को अपने-अपने गृह जिले में रहेंगे के निर्देश

Chhattisgarh Bandh Latest Update बंद को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने अधिकारियों की बैठक ली थी। उन्होंने सभी सीनियर नेता, विधायक,पूर्व मंत्री, पूर्व विधायकों समेत पदाधिकारियों से कहा है कि वे अपने-अपने गृह जिले में रहें। वहां शांति पूर्ण तरीके से लोगों को बंद का समर्थन करने के लिए मनाए। छत्तीसगढ़ बंद का व्यापक असर पूरे प्रदेश में दिखना चाहिए।

क्या है कवर्धा का बवाल

दरअसल, 15 सितंबर रविवार को कवर्धा के लोहारीडीह निवासी शिवप्रकाश उर्फ कचरू साहू की हत्या के शक में गांव वालों ने यहां के उप सरपंच रघुनाथ साहू के घर पर आग लगाकर उसे जिंदा जला दिया। बताया जा रहा है कि कवर्धा में उप सरपंच रघुनाथ और शिव प्रकाश के बीच पुरानी रंजिश, पॉलिटिकल वॉर और वर्चस्व की लड़ाई में मॉब लिंचिंग हुई है। पुलिस ने 161 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। वहीं 60 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इनमें प्रशांत साहू भी शामिल था, इसकी पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। बवाल बढ़ चुका है।

कलेक्टर-एसपी नपे

कबीरधाम के लोहारडीह अग्निकांड सह हत्याकांड मामले में सीएम विष्णु देव साय के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई की गई है। कबीरधाम के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव को हटाकर पुलिस मुख्यालय भेज दिया गया है। उनकी जगह बलरामपुर-रामानुजगंज के एसपी राजेश कुमार को लाया गया है। इसी के साथ ​कबीरधाम कलेक्टर जन्मेजय महोबे को हटाकर नागरिक आपूर्ति निगम का एमडी बना दिया गया है। उनकी जगह जिला कलेक्टर का प्रभार राज्य सूचना आयोग के सचिव गोपाल वर्मा को दे दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button