बिज़नेसमुख्य समाचार
Trending

Sensex Opening Bell: नई ऊंचाई पर पहुंचा शेयर बाजार, सेंसेक्स 77000 के पार, निफ्टी 23400 के पार

Sensex Opening Bell: प्रमुख बेंचमार्क सूचकांक सोमवार को शुरुआती कारोबार में नई ऊंचाई पर पहुंच गए। हालांकि, ऊपरी स्तरों से बाजार में बिकवाली...

बिज़नेस, Sensex Opening Bell: मोदी सरकार 3.0 के शपथ ग्रहण ने बाजार को सकारात्मक शुरुआत दी और प्रमुख बेंचमार्क सूचकांक नई ऊंचाई पर पहुंच गए। इससे पहले सेंसेक्स पहली बार 77000 के पार पहुंचा। वहीं, निफ्टी भी पहली बार 23400 के पार निकलने में सफल रहा।प्रमुख बेंचमार्क सूचकांक सोमवार को शुरुआती कारोबार में नई ऊंचाई पर पहुंच गए। हालांकि, ऊपरी स्तरों से बाजार में बिकवाली देखने को मिली. इससे पहले सेंसेक्स पहली बार 77000 के पार पहुंचा। वहीं, निफ्टी भी पहली बार 23400 के पार निकलने में सफल रहा।

हालांकि ऊपरी स्तरों से बाजार में बिकवाली दिखी। इससे सुबह 9 बजकर 58 मिनट पर सेंसेक्स 61.05 (0.07%) अंक फिसलकर 76,601.96 पर कारोबार करता दिखा। दूसरी ओर, निफ्टी 13.31 (0.06%) अंक टूटकर 23,276.85 के स्तर पर पहुंच गया।

शुरुआती तेजी के बाद बिकवाली, सोमवार को ऐसा रहा सेंसेक्स के 30 शेयरों का हाल

निफ्टी के टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स शेयर ये रहे

रिलायंस और एक्सिस बैंक से आई सेंसेक्स में मजबूती 

शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स को रिकॉर्ड हाई तक पहुंचाने में रिलायंस इंडस्ट्रीज, एक्सिस बैंक, पावर ग्रिड, एससीबाआई और कोटक महिद्रा बैंक का सबसे अधिक योगदान रहा। दूसरी ओर, इंफोसिस, टीसीएस, एचसीएल टेक और टेक महिंद्रा के शेयरों ने इंडेक्स पर दबाव बनाया। दूसरी ओर, इंफोसिस, टीसीएस, एचसीएल टेक और टेक महिंद्रा के शेयरों ने इंडेक्स पर दबाव बनाया।

निफ्टी आईटी को छोड़कर सभी इंडेक्स सोमवार को बढ़त के साथ खुले। निफ्टी आईटी में शुरुआती कारोबार के दौरान 0.9% की गिरावट दिखी। यह गिरावट अमेरिका में मासिक रोजगार के मजबूत आंकड़े सामने आने आने के बाद दिखी। इन आंकड़ों से इस बात का अंदेशा बढ़ा है कि फेडरल रिजर्व ब्याज दरों में कटौती करने में और समय ले सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button